पर्यटन नगरी बारसूर में नाइट रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां स्कूली बच्चों द्वारा जमकर थिरके ग्रामीण

Spread the love

बारसूर ।गणेश चतुर्थी पर बारसूर में आठवें दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। आठवें दिवस के कार्यक्रम में बुधवार की रात गीदम स्थानीय स्कूलीय बच्चों की ओर से मनमोहक प्रस्तुति दी, बच्चों का प्रदर्शन पूरा पंडाल तालियों की गड़गड़ाहट से गुंजायमान हो उठा।
गीदम विकास क्षेत्र के बारसूर में स्थित प्राचीन नगरी बारसूर में गणेश मंडप पर गणेश उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। बुधवार की रात कार्यक्रम के तीसरे दिवस के कार्यक्रम में गीदम स्कूलीय बच्चों की ओर से श्री स्वागत गणेश डांस, ग्रुप डांस आदि सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। शाम से ही महिलाएं व पुरुषों का भारी हुजूम उमड़ पड़ा। लोगों ने गणेश आरती में शामिल होकर श्रद्धा भक्ति में लीन हो गए। इसके बाद गीदम स्कूलीय बच्चों की ओर से प्ले सांग का कार्यक्रम आयोजित किया गया गया। समिति के अध्यक्ष नितेश नेगी ने बताया कि लगातार पिछले तीन दिवसीय स्थानीय बालक/बालिकाओं की ओर से कला कौशल को आगे बढ़ाने के लिए कार्यक्रम किया जा रहा है। उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वालों को विशिष्ट पुरुस्कार तथा समस्त प्रतिभाग करने वाले बालक बालिकाओ को सांत्वना पुरुष्कार देकर सम्मानित किया जा रहा है। इसके लिए तीन जजों का एक निर्णायक मंडल बनाया गया है। यहां हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी आदिवासी बच्चों को इस पावन देव भूमि में कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। बारसूर ऐसे ही पर्यटन नगरी के रुप में जाना जाता है। और बस्तर में आदिवासी बच्चों की प्रतिभा को लेकर हमारे जिला हमेशा आगे रहता है।इस अवसर पर पुरा गणेश उत्सव युवाओं ने भी नन्हे मुन्ने बाल कलाकारों का आभार व्यक्त किया।
पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष अमुलकर नाग, ने भी नन्हे मुन्ने बाल कलाकारों का आभार व्यक्त किया और बच्चों की उज्जवल भविष्य की कामनाएं की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *