BREAKING : जिले के 19 केन्द्रों में होगी छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा, यहाँ पढ़िए गाइडलाइन

Spread the love

मोहला : 15 सितंबर 2024 को व्यापम द्वारा आयोजित होने वाली छात्रावास अधीक्षक भर्ती परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गयी है। मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले के सभी 19 केन्द्रों के केंद्राध्यक्षों एवं पर्यवेक्षकों को कलेक्टर एस. जयवर्धन के निर्देशन में 11 सितंबर 2024 को प्रशिक्षण देकर आवश्यक परीक्षा सामग्री प्रदान की गयी। जिला नोडल डिप्टी कलेक्टर अविनाश ठाकुर द्वारा प्रशिक्षण के दौरान सभी अधिकारी-कर्मचारियों को मौसम का ध्यान रखते हुए परीक्षा में कोई त्रुटि किये बिना एवं पूरी दक्षता से कार्य करने हेतु तथा परीक्षार्थियों को आवश्यक सुविधा उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया।

वनाँचल के 19 केन्द्रों में कुल 5502 परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। परीक्षा में परीक्षार्थियों को बिना मूल फोटो युक्त पहचान पत्र एवं प्रवेश पत्र के परीक्षा कक्ष में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। प्रवेश पत्र में फोटो प्रिंट नहीं होने की स्थिति में परीक्षार्थियों को दो रंगीन पासपोर्ट फोटो लेकर परीक्षा केन्द्र में जाना होगा। परीक्षा समय 12:00 बजे से 2:15 तक है। 12:15 बजे के बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा कक्ष मे प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षार्थियों को केन्द्र में आधा घंटे पूर्व प्रवेश दिया जाएगा एवं आपात स्थिति को छोड़कर परीक्षा समाप्ति तक कक्ष से बाहर जाने की अनुमति नहीं होगी। सभी परीक्षार्थी अपने परीक्षा केन्द्रों का पूर्व से ही निरीक्षण कर लें तथा परीक्षा के दिन मौसम को देखते हुए परीक्षा केन्द्र पर निर्धारित समय से 02 घंटे पूर्व पहुंचे ताकि परीक्षा के दिन कोई असुविधा न हो।

विगत दिनो भारी वर्षा के कारण पुलिया क्षतिग्रस्त होने से बालोद-दल्ली राजहरा से मानपुर का मार्ग अवरुद्ध होने के कारण परीक्षार्थियों को वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करना होगा।इस बार परीक्षार्थियों को असुविधा न हो इसलिए जिले में व्यापम के निर्देशानुसार हेल्प डेस्क का निर्माण किया गया है। परीक्षार्थी +91-8319066934 या +91-9755122337 इन नम्बरों पर संपर्क कर सकेंगे।

प्रशिक्षण में व्यापम के जिला समन्वयक पुरुषोत्तम लाल साहू, मास्टर ट्रेनर सईद कुरैशी तथा भूपेंद्र मिश्रा ने व्यापम के दिशानिर्देशों को अक्षरश: पालन करने तथा सभी आवश्यक सावधानी रखते हुए परीक्षा कार्य को गंभीरता पूर्वक संपादित करने हेतु मार्गदर्शन प्रदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *