NSUI कार्यकर्ताओं ने छात्रावास में घुसकर की मारपीट, ABVP ने जताई कड़ी आपत्ति

Spread the love

रायपुर :- NSUI और ABVP के बीच मारपीट का मुद्दा अब तूल पकड़ता जा रहा है, दरअसल साइंस कॉलेज स्थित मेजर गोरे छात्रावास क्रमांक 02 में बीती रात एनएसयूआई के जिला सचिव एवं कॉलेज अध्यक्ष राहुल महाजन और उनके अन्य साथियों द्वारा रात्रि 2:30 बजे नशे की हालत में छात्रावास में जबरन घुसकर छात्रों के साथ मारपीट की गई और अभद्र गालियां दी गईं। इस घटना से आक्रोशित लगभग 80-90 छात्र रात 4:00 बजे सरस्वती नगर थाने का घेराव करने पहुंचे। बावजूद इसके पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की। छात्रों के दबाव के बाद सिर्फ लिखित आवेदन लेकर उन्हें वापस भेज दिया गया। ऐसी सूचना मिल रही है की एनएसयूआई और पुलिस के दबाओ के चलते जिस विद्यार्थी ने लिखित में आवेदन दिया था उसने आवेदन वापस ले लिया हैं।
गौरतलब है कि घटना से एक दिन पहले ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने सरस्वती नगर थाने में एनएसयूआई जिला सचिव के समर्थन में उपस्थिति दर्ज कराई थी। इस प्रकार की घटनाओं से यह स्पष्ट होता है कि कांग्रेस और एनएसयूआई का नैतिक स्तर कितना गिर चुका है।

ABVP रायपुर महानगर मंत्री प्रथम राव फुटाने ने इस घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा, ” एनएसयूआई और कांग्रेस का गिरता स्तर इस बात से जाहिर होता है कि प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज, नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे, नीरज पांडे , सुबोध हरितवाल, अकास शर्मा ऐसे व्यक्ति के समर्थन में थाने में बैठते हैं, जो आधी रात को नशे में धुत होकर छात्रावास में गुंडागर्दी करता है और छात्रों से मारपीट करता है। राहुल महाजन, जो एनएसयूआई के रायपुर जिला सचिव हैं, उनके खिलाफ पहले से ही कॉलेज परिसर में मारपीट, छात्रों को जान से मारने की धमकी देने और गाली-गलौच के मामले दर्ज हैं। कांग्रेस नेतृत्व से राहुल महाजन जैसे असामाजिक तत्वों को तत्काल पार्टी से निष्कासित करना चाहिए। साथ ही, उन्होंने प्रशासन से भी इस घटना की गंभीरता से जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *