कमाल के हैं Google Pay के ये फीचर्स, जरूर जानें इसके फायदे

Spread the love

ऑनलाइन पेमेंट को आसान बनाने वाला गूगल पे के नए फीचर्स कमाल के हैं। ग्लोबल फिनटेक फेस्ट 2024 में Google ने UPI सर्कल, UPI वाउचर्स, क्लिकपे क्यूआर जैसे नए फीचर्स का ऐलान किया है। इसे दिसंबर 2024 तक लागू कर दिया जाएगा। इसके बाद भारत में ऑनलाइन पेमेंट पहले से ज्यादा आसान हो जाएगा।

यह फीचर परिवार या किसी दोस्त को अपने UPI अकाउंट से पेमेंट करने की सुविधा देगा। यह उन लोगों के लिए फायदेमंद होगा, जिनके पास यूपीआई सर्विस मौजूद नहीं है। UPI सर्कल के साथ Google Pay अपने यूपीआई से अकाउंट से दो तरह से यूजर्स को जोड़ पाएगा।

इसमें प्राइमरी यूपीआई यूजर्स के पास लेनदेन का पूरा कंट्रोल रहेगा। सेकेंड्री यूजर्स केवल पेमेंट रिक्वेस्ट कर पाएगा। इसमें प्राइमरी यूजर्स एक मंथली लिमिट जैसे 15,000 रुपये सेट कर सकता है। इसके बाद सेकेंड्री यूजर्स उस लिमिट तक एक माह में भुगतान कर सकता है।

बता दें कि ये फीचर्स उपयोगकर्ताओं के भुगतान और वित्तीय साधनों के साथ बातचीत करने के तरीके में आसानी, सुविधा और सरलता लाएंगे. UPI Circle NPCI का एक नया फीचर है, जो UPI खाताधारकों को विश्वसनीय लोगों को डिजिटल भुगतान करने की अनुमति देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *