धमतरी :तीन दंतैल हाथी धमतरी में मचा रहे उत्पात,ग्रामीणों के फसलों को कर रहे बर्बाद,दहशत में हैं ग्रामीण

Spread the love

 

धर्मेंद्र यादव/धमतरी – जिले में लगातार हाथियों का आतंक काम होने का नाम नही ले रहा है।धमतरी जिले में ग्रामीण हाथीयों की समस्या से जूझ रहे हैं और इसी बीच दहशत भरी जिंदगी बिताने को मजबूर हैं। पिछले कुछ दिनों से केरेगांव परिक्षेत्र के आबादी क्षेत्र जोगीडीह के कक्ष क्रमांक 142 में 3 दंतैल हाथी अपना डेरा जमाए हुए है। वहीं रात में धान की खड़ी फसलों को हाथी अपना निशाना बना रहे हैं। ग्रामीण रात भर जगकर किसी तरह अपनी फसल बचाने की कोशिश कर रहे हैं मगर उसमें भी नाकाम हो रहे हैं। इन दिनों हाथियों की दहशत की वजह से कई गांवों की फसल बर्बाद हो गई है।इससे ग्रामीण दहशत में जी रहे हैं। रात होते ही हाथी गांव पहुंच जाते हैं और फसलों को सफाचट कर देते हैं। किसानों की मेहनत पर हाथी पानी फेर दे रहे हैं। वहीं रात के समय घरों में डरे सहमे लोग रहते हैं।

गरियाबंद क्षेत्र से ये तीनो दंतैल हाथी ने धमतरी की सीमा में प्रवेश किया है। जहां जोगिडीह के कक्ष क्रमांक 142 में लगे धन के फसल को हाथियों ने बर्बाद किया है।बता दें अलर्ट ग्रामों में जोगीडीह,बागाडोर,पीपरछेड़ी, सिरौदकला,भवरमरा,साल्हेभाट,भालूचुआ सभी अलर्ट ग्राम सम्मिलित हैं।पिछले कुछ दिनों से हाथी इसी ग्रामों में विचरण कर रहे हैं।

वन विभाग की टीम के द्वारा लगातार जंगल का गश्त किया जा रहा है।वन विभाग की टीम के द्वारा आसपास के सभी ग्रामों में जाकर गांव वालो को सूचना के माध्यम से हिदायत भी दे रहे हैं कि जानवरों से दूर रहे।

वहीं वन परिक्षेत्र अधिकारी धमतरी राकेश तिवारी ने ईसमाचार को बताया कि अब तक फसल नुकसान का आंकलन नहीं किया है।पूरे नुकसान का आंकलन कर पीड़ितों को मुआवजा दिया जाएगा। ग्रामीणों का कहना है कि हाथी के आने से वे खौफ के साए में जिंदगी बिताने को मजबूर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *