CG : सरकारी स्कूलों का हाल बेहाल पढ़ाई करते वक्त छात्रा पर गिरा चलता हुआ पंखा बाल बाल बची जान जिम्मेदारो पर उठ रहें सवाल…पढ़े पूरी ख़बर

Spread the love

बिलासपुर :- सरकारी स्कूलों का हाल कितना बेहाल हैं इसकी तस्वीर बिच बिच में देखने मिलता ही रहता हैं कहीं शिक्षक गायब रहते हैं तो कही टाइम पर स्कूल नहीं खुलता कहीं गंदगी तो कही छत का गिर जाना अब इस बार गतौरा से लगे फरहदा हाई स्कूल जो बिल्हा ब्लॉक में आता हैं जहां एक बार फिर स्कूली बच्चों की जान बाल बाल बची बताया जाता हैं कि स्कूल में पढ़ाई के दौरान कक्षा 9वी की एक छात्रा पर चलता हुआ़ पंखा सीधे नीचे उसके ऊपर गिर गया। जिससे छात्रा के हाथ और कंधे पर चोटें आईं हैं जिसको आनन फानन हॉस्पिटल में ले जा कर ईलाज कराया जा रहा है बताया जाता हैं कि बच्चे की स्थिति स्थिर बनी हुई है पर ये भी कहना गलत नही होगा की यहां किसी बड़ी दुर्घटना से बच्चा बाल बाल बचा हैं गनीमत रहा की करंट कि चपेट में नही आया नहीं तो क्या से क्या हो जाता! हालाकि इस घटना की जानकारी स्कूल प्रबंधन और शिक्षा विभाग में लगी तो सबके हाथ पाव फूलने लगे थे स्कूल प्रबंधन ने छात्रा को निजी अस्पताल में इलाज के बाद घर भेज दिया है.

गतौरा क्षेत्र के फरहदा हाई स्कूल में मंगलवार को कक्षा 9वीं की पढ़ाई चल रही थी। दोपहर करीब एक बजे क्लास में पढ़ रही जया कुमारी नामक छात्रा पर अचानक छत से लगा पंखा गिर गया. पंखे का ब्लेड छात्रा के हाथ में लग गया, जिससे वह घायल हो गई। शिक्षक तुरंत छात्रा को निजी अस्पताल ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर भेज दिया गया आपको बताते चलें कि जिले में ऐसे कई स्कूल है जहां भवन बैठने लायक भी नहीं है बावजूद इसके वहां पठन पाठन का कार्य लगातार चल रहा है शिक्षक भी लगातार डर के साए में बच्चो को पढ़ाने मजबूर हैं देखना होगा इन स्कूलों की मरम्मत कब तक होती हैं!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *