फर्जी जाति की जांच और रोकथाम करने के लिए विधायक चैतराम अटामी से मिले हल्बा समाज के प्रतिनिधि और युवा प्रकोष्ठ।

Spread the love

शासन प्रशासन मौन बैठे हुए है? और इधर फर्जी तरीके से एसटी कोटा का लाभ ले रहे है गैर आदिवासी लोग….

दंतेवाड़ा. दंतेवाड़ा ज़िले में विगत कई वर्षों से तेलंगा जाति के लोगों द्वारा बारसूर एवं ज़िले के कई क्षेत्रों में हल्बा जाति का फर्जी तरीके से जाति प्रमाण पत्र बनाकर आरक्षण का नाजायज लाभ लिया जा रहा है। तेलंगा जाति के लोगों द्वारा हल्बा जाति का फर्जी जाति प्रमाण पत्र बनवाने की प्रथा को रोकने के लिए नगर पंचायत बारसूर के हल्बा समाज के प्रमुखों और युवा प्रकोष्ठ के युवाओं ने फर्जी जाति से आरक्षण का लाभ ले रहे लोगों की जाति की जांच और रोकथाम करवाने के लिए आज दंतेवाड़ा विधायक चैतराम अट्टामी को उनके निवास में ज्ञापन सौंपा। बारसूर गड़ के हल्बा समाज के प्रमुखों और युवाओं ने फर्जी जाति प्रकरण को रोकने और लाभ ले रहे फर्जी हल्बाओं जो तेलंगा से हल्बा बनकर आदिवासियों का हक मार रहे है उनके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही करने का विधायक से अनुरोध किया है।साथ ही विधायक चैतराम अट्टामी ने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए जल्द से जल्द निराकरण करने का आश्वासन दिया है।

देखा जाए तो दंतेवाड़ा ज़िले समेत पूरे बस्तर संभाग में फर्जी जाति का मामला दिन ब दिन बढ़ते जा रहा है। फर्जी जाति से आदिवासी समुदाय को बहुत नुकसान उठाना पड़ रहा है।

राज्य के कई सारे विभागों में
एसटी कोटा का लाभ लेनें वाले कई साहब जादे आपको पूरे बस्तर संभाग ही नहीं पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में मिल जायेंगे जो फर्जी जाति से आदिवासियों का हक मारकर डाका डाल रहे है। जिसे रोकने में शासन भी कोई दिलचस्पी नहीं दिखा रही है। और ना ही कोई कार्यवाही कर रही। जिसको देखते हुए आज दंतेवाड़ा ज़िले के बारसूर गड़ के हल्बा समाज के लोग अपने समाज पदाधिकारियों और प्रतिनिधियों के साथ दंतेवाड़ा विधायक चैतराम अट्टामी से मुलाकात कर फर्जी जाति को रोकने को लेकर ज्ञापन सौंपा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *