BREAKING : देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी पर बवाल: युवा कांग्रेस के जेल भरो आंदोलन में कार्यकर्ताओं और पुलिसकर्मियों के बीच हुई झड़प

Spread the love

दुर्ग  : 10 जून को हुई बलौदाबाजार हिंसा की घटना को लेकर कांग्रेस लगातार एक्शन मोड पर हैं, भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद एक तरफ जहां कल कांग्रेस ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन आंदोलन किया, तो वहीं अब दूसरी ओर यूथ कांग्रेस और  एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने भी अब जेलभर आंदोलन किया।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की गिरफ्तारी के बाद 500 से ज्यादा यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता सेक्टर 6 स्थित भिलाई नगर थाने पहुंचे और उन्होंने प्रदेश की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विधायक देवेंद्र यादव के पक्ष में ढाई सौ से ज्यादा यूथ कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने अपनी गिरफ्तारियां दी,आपको बता दे की पिछले दिनों भिलाई नगर के विधायक देवेंद्र यादव पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है, जहां वे सेंट्रल जेल रायपुर में फिलहाल बंद है।

कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव पर आरोप है कि उन्होंने बलोदाबाजार हिंसा में लोगों को मंच से भड़काऊ भाषण दिया है, फिलहाल यह जांच का विषय है, न्यायालय इस पर जांच कर रही है। लेकिन एनएसयूआई कार्यकर्ताओं का कहना है कि पुलिस को बलौदा बाजार हिंसा में देवेंद्र यादव के खिलाफ कोई भी सबूत है,उसे बताना और दिखाना चाहिए, लेकिन पुलिस ने बिना सबूत बताए ही भिलाई के कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव को जेल में बंद कर दिया जो की अन्याय है।

वहीं एडिशनल एसपी सुखनंदन राठौर ने बताया कि एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने एक दिन पहले ही जेल भरो आंदोलन की सूचना दे दी थी, रैली के माध्यम से सो के कार्यकर्ता थाने पहुंचे और गिरफ्तारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *