CG- कलेक्टर ने की बड़ी कार्रवाई, 4 शिक्षकों को किया सस्पेंड, इस वजह से गिरी गाज, जाने पूरा मामला

Spread the love

कोण्डागांव। जिले में शिक्षा विभाग में अनुशासनहीनता और लापरवाही के मामलों को लेकर सख्त कदम उठाते हुए चार शिक्षकों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबित शिक्षकों में सहायक शिक्षक चरण सिंह मरकाम, प्रधान अध्यापक शंकरलाल नेताम, सहायक शिक्षक एलबी चितुराम सर्फे और प्रधान अध्यापक कुदराम शामिल है।

बता दें कि फरसगांव ब्लॉक के प्राथमिक शाला कुम्हारपारा बंजोड़ा में पदस्थ सहायक शिक्षक चरण सिंह मरकाम के खिलाफ लगातार शराब पीकर स्कूल आने और पढ़ाई में लापरवाही बरतने की शिकायतें मिल रही थीं। इन शिकायतों की पुष्टि होने पर कलेक्टर ने उन्हें तत्काल निलंबित कर दिया है। वहीं विकासखंड शासकीय उच्च प्राथमिक शाला आदनार के प्रभारी प्रधान अध्यापक रामसिंह कुदराम पर बच्चों से जाति प्रमाण पत्र और छात्रवृत्ति के लिए 300 रुपये प्रति छात्र वसूलने का आरोप लगा था। जांच में इस आरोप की पुष्टि होने पर उनके निलंबन का प्रस्ताव संयुक्त संचालक, स्कूल शिक्षा, बस्तर संभाग, जगदलपुर को भेजा गया, जिसके बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया।

इसी तरह विकासखंड कोण्डागांव के शासकीय प्राथमिक शाला कोहकाड़ी के सहायक शिक्षक एलबी चितुराम सर्फे को बिना पूर्व सूचना के लंबे समय तक अनुपस्थित रहने के कारण निलंबित किया गया है। वहीं फरसगांव के शासकीय प्राथमिक शाला सदाड़ी के प्रधान अध्यापक शंकरलाल नेताम को पढ़ाई में असमर्थ पाए जाने पर कलेक्टर ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन के दौरान उनका मुख्यालय विकासखंड शिक्षा अधिकारी, फरसगांव कार्यालय रहेगा। कलेक्टर की इस सख्त कार्रवाई से जिले में शिक्षा विभाग के कर्मचारियों के बीच हड़कंप मच गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *