दिल दहलाने वाला मंजर, पहाड़ से लुढ़कते हुए नदी में गिरी बस, 15 की मौत, कई लापता

Spread the love
नेपाल। भारतीय पर्यटकों को लेकर नेपाल के पोखरा से काठमांडू जा रही गोरखपुर के केसरवानी ट्रेवल्स की बस एक भीषण दुर्घटना का शिकार हो गई। नेपाल के तनहु जिले के अबुखैरेनी में बस पहाड़ी सड़क से अनियंत्रित होकर मार्स्यांगडी नदी में जा गिरी। इस हादसे ने कई जिंदगियां लील लीं और दिल दहलाने वाला मंजर पैदा कर दिया।बता दें कि गोरखपुर के केसरवानी ट्रेवल्स की यह बस भारतीय पर्यटकों को लेकर नेपाल के पोखरा से काठमांडू जा रही थी। रास्ते में अचानक बस अनियंत्रित होकर पहाड़ी ढलान से लुढ़कते हुए सीधे मार्स्यांगडी नदी में जा गिरी। हादसे की भयावहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बस की पूरी छत उड़ गई, जिससे बस में सवार पर्यटकों को संभलने का मौका भी नहीं मिला।
बस में कुल 42 लोग सवार थे, जिनमें से 15 शव नदी से निकाले जा चुके हैं, जबकि कई लोग अब भी लापता हैं। हादसे के बाद बस की कुर्सियां और यात्रियों के शव नदी में इधर-उधर बिखरे पड़े थे। बताया जाता है कि पर्यटन दल में कुल 110 लोग थे, जो तीन बसों में सवार थे। गोरखपुर के बबिना होटल के पास स्थित ट्रेवल्स के दफ्तर से चारू नाम के शख्स ने ये बसें बुक कराई थीं। पहले यह बस दल चित्रकूट गई थी और फिर गोरखपुर होते हुए नेपाल की यात्रा पर निकली थी। इलाहाबाद से महाराष्ट्र के यात्री भी इस बस में सवार थे।
राहत और बचाव कार्य-
हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य तेज़ी से शुरू किया गया। एक वीडियो में देखा जा सकता है कि स्थानीय लोग और रेस्क्यू टीम के सदस्य नदी से शव निकालकर पहाड़ की ढलान पर रखते नजर आ रहे हैं। हर कोई यह उम्मीद कर रहा था कि शायद कोई जीवित बचा हो, लेकिन स्थिति अत्यंत गंभीर थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *