यादव समाज ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, विधायक देवेन्द्र यादव के गिरफ्तारी को लेकर कही ये बात

Spread the love
मुंगेली: यादव समाज के भिलाई के विधायक देवेन्द्र यादव को पुलिस द्वारा बिना नोटिस दिए गिरफ्तार करना अत्यंत निदनीय है, जिसका यादव समाज कड़े शब्दों में निंदा करता है। भिलाई विधायक द्वारा लगातार यादव समाज से जुड़े मामलों को सड़क से लेकर सदन तक उठाते आ रहे है. कवर्धा के साधराम हत्यांकांड का मामला हो या मुंगेली जिले के यादव समाज के साथ अत्याचार का मामला हो वे यादव समाज के हर मामले को लेकर साथ लेकर चल रहे है।
ज्ञात हो की 10 जून 2024 को बलौदा बाजार जिल में हुई हिंसा के संबंध में भिलाई नगर के विधायक देवेन्द्र यादव जी को गिरफ्तार किया गया है. जो दुर्भाग्यपूर्ण हैं। उनके विरुध्द कोई ठोस सबूत नहीं है और ना ही वो घटनास्थल पर उपस्थित थे बिना किसी गुनाह के उनके उपर उनके उपर धारा 307 जान से मारने की कोशिश, 148, घातक हथियार लेकर दंगा, 147 दगा करना, 294 सार्वजनिक स्थल पर अश्लील भाषण और लगभग 20 गंभीर धारा लगाकर गिरफ्तार किया गया हैं। जो कि पुलिस की एकतरफा कार्यवाही को दर्शाता है।
इस पत्र के माध्यम से आपको सूचित करना चाहते  है आज तक पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद भी यादव परिवार के एफआईआर की कॉपी तक नहीं दी है जो की यादव समाज के साथ हो रहे अन्याय को साफ दर्शाता हैं।  मुख्यमंत्री से निवेदन है कि उक्त मामले में न्याय पूर्ण विचार कर विधायक देवेन्द्र यादव को ससम्मान रिहा करने का कष्ट करेंगे।  अन्यथा पूरा यादव समाज को पूरे प्रदेश में शांति पूर्ण रूप से प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। जिसका यादव समाज छत्तीसगढ़ घोर निन्दा करते हैं. हम सब यादव समाज छत्तीसगढ़ के लोग देवेन्द्र यादव जी के तुरंत रिहाई की मांग करते हैं और जल्द रिहाई नहीं होने पर पूरे छत्तीसगढ़ में यादव समाज द्वारा धरना प्रदर्शन किया जायेगा। यादव समाज छत्तीसगढ़ के द्वारा यह प्रस्ताव पारित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *