कर्नाटक सीएम सिद्धारमैया की कुर्सी पर संकट: राज्यपाल ले सकते हैं बड़ा फैसला

Spread the love
Karnataka CM Siddaramaiah: बेंगलुरु: कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर बड़ा फैसला आज राज्यपाल थावरचंद गहलोत द्वारा लिया जा सकता है। इस निर्णय का संबंध मुख्यमंत्री पर मुकदमा चलाने से है।
सामाजिक कार्यकर्ता टीजे अब्राहम ने राज्यपाल से अनुरोध किया है कि सिद्धारमैया के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर मुकदमा चलाया जाए। वहीं, मुख्यमंत्री की कैबिनेट ने राज्यपाल से अपील की है कि ऐसा न किया जाए। विपक्षी दल भाजपा और जेडीएस इस मुद्दे पर दबाव बना रहे हैं।मुख्यमंत्री सिद्धारमैया पर आरोप है कि उन्होंने मैसूर के आवासीय इलाके में गैरकानूनी ढंग से 14 प्लॉट हासिल किए हैं। इस मामले को लेकर विपक्ष ने मैसूर से बेंगलुरु के बीच एक हफ्ते की पदयात्रा शुरू की है। कांग्रेस पार्टी भाजपा के विरोध-प्रदर्शन से ध्यान हटाने के लिए छह दिनों की रैली आयोजित कर रही है। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस पर राज्यपाल पर हमला करते हुए कहा कि वे भाजपा के हाथ का खिलौना बन गए हैं और चुनी हुई सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रहे हैं।
 सिद्धारमैया और उनकी पार्टी इस मुद्दे पर कानूनी लड़ाई की तैयारी कर रहे हैं, जैसा कि इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट से पता चला है। दूसरी ओर, भाजपा और जेडीएस ने मुख्यमंत्री पर हमले जारी रखे हैं। कांग्रेस नेताओं ने अपनी रैली के दौरान जेडीएस प्रदेश अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री एचडी कुमारास्वामी पर भी हमला बोला है। कुमारास्वामी ने रविवार को भाजपा और जेडीएस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे कांग्रेस को समाप्त करने के लिए भाजपा के साथ मिलकर काम करेंगे और एनडीए को सत्ता में लाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *