पीएम आवास योजना को लेकर बड़ी खबर : छत्तीसगढ़ में अब इन्‍हें भी मिलेगा पीएम आवास का लाभ, मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने दी जानकारी

Spread the love

रायपुर। छत्त्सीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज दिल्ली दौरे पर हैं। उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान से मुलाकात की। इस मुलाकात में उन्होंने केंद्रीय कृषि मंत्री से छत्तीसगढ़ के कृषि क्षेत्र से संबंधित विभिन्न मुद्दों, कृषि विकास और ग्रामीण विकास के संबंध में विस्तृत चर्चा की। इस दौरान प्रदेश के डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा भी मौजूद थे।

बैठक के बाद कृषि भवन के बाहर पत्रकारों से चर्चा करते हुए मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय ने कहा कि पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ के 18 लाख लोग प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) से वंचित हुए, क्योंकि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने राज्यांश नहीं दिया। जबकि केंद्र सरकार ने अपना पूरा केन्द्रांश दिया, लेकिन राज्यांश नहीं देने के कारण वो वापस लौट गया। इसी सम्बन्ध में आज मंत्री शिवराज सिंह चौहान से एक-एक बिंदु पर सार्थक चर्चा हुई, उन्होंने हमारी बातों को ध्यान से सुना और गरीबों को पक्का मकान दिलाने के लिए पूरी तरह आश्वस्त किया।

सीएम विष्‍णुदेव ने बताया कि मंत्री चौहान से नक्सली हमले में शहीदों के परिजनों और आत्मसमर्पण करने वाले लोगों के लिए भी पीएम आवास की हमारी मांग को सहानुभूति पूर्वक सुनते हुए इसे पूरा करने के लिए आश्वस्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *