CG : हाथियों का आतंक चरम सीमा पर…दो सगे भाइयों को पटक–पटककर उतारा मौत के घाट…ग्रामीणों में दहशत का माहौल

Spread the love

जशपुर। प्रदेश के कई इलाकों से पिछले कुछ दिनों में लगातार हाथियों के आतंक की खबर आ रही है। हाथियों का आतंक इतना बढ़ चुका है कि जंगली क्षेत्र में बसे लोगों में दहशत का माहौल है हाथियों के आतंक के चलते कई लोगों की जान भी चली गई। कुछ ऐसा ही मामला जशपुर जिले के तपकरा वन परिक्षेत्र के ग्राम केरसई से सामने आई है।

जहां हाथियों का उत्पात जारी है. बीती रात तपकरा वन परिक्षेत्र के ग्राम केरसई में हाथियों के दल ने एक घर को तोड़ दिया और घर में सो रहे दो सगे भाइयों को पटक-पाटकर मार डाला, जबकि परिवार के अन्य सदस्य हाथियों को देख भाग खड़े हुए। जिससे उनकी  जान बच गई। घटना की सूचना मिलते पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है। बता दें कि जिले में हाथियों के हमले की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

जानकारी के अनुसार तपकरा के ग्राम केरसई गांव में शुक्रवार की रात पांच हाथियों का दल पहुंचा। इस दौरान उत्पात मचाते हुए हाथियों के दल ने एक घर काे ताेड़ दिया और घर में साे रहे दाे सगे भाई काेकड़े (45 वर्ष) और पड़वा पर हमला कर उनकी मौत की घाट उतार डाला। दोनों भाइयों की मौत से घर में मातम पसरा हुआ है। मामले की सूचना पर वन विभाग की टीम और पुलिस घटना स्थल पर पहुंची और शवाें काे पीएम के लिए भेज दिया है। माैके पर जशपुर DFO जितेन्द्र उपाध्याय भी माैजूद हैं। वहीं वन विभाग के द्वारा लगातार लाेगाें काे हाथीयाें से दूर रहने की समझाइश दी जा रही है और आस पास के सभी गांवाें में मुनादी करवाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *