प्रदेश में एक साथ तीन सिस्टम एक्टिव, अगले 3 दिनों तक इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

Spread the love

भोपालः देश का दिल कहे जाने वाले मध्यप्रदेश में लगातार बारिश का दौर जारी है। अलग-अलग जिलों में झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच अब मौसम विभाग ने एक बार फिर भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश में बारिश के लिए एक स्ट्रॉंग सिस्टम एक्टिव है। यही वजह है कि प्रदेश में झमाझम बारिश हो रही है।

 मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि प्रदेश में बारिश के एक स्ट्रॉंग सिस्टम के अलावा तीन अलग-अलग मानसूनी सिस्टम एक्टिव है। इसके कारण अगले तीन दिनों पर प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी। विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदापुरम, बैतूल, बुरहानपुर, खंडवा, देवास, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट, पांढुर्णा जिलों में अति भारी बारिश होने का अलर्ट है। वहीं भोपाल, राजगढ़, हरदा, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, शाजापुर, आगर-मालवा, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, मंडला, दमोह, सागर, छतरपुर जिलों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

इन जिलों में हल्की बारिश की संभावना

मौसम विभाग ने अलीराजपुर, उज्जैन, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, सिंगरौली, सीधी, रीवा, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, पन्ना, टीकमगढ़, मैहर और निवाड़ी जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना जताई है। कई जगहों पर आंधी और गरज-चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना जताई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *