BREAKING: बीजापुर में आईईडी ब्लास्ट:नक्सलियों के जाल में फंसे जवान, 2 जवान शहीद, 4 घायल रायपुर होंगे एयरलिफ्ट

Spread the love

बीजापुर : नक्सलियों के खिलाफ बस्तर में ऑपरेशन मॉनसून के तहत सुकमा बीजापुर(bijapur ) और दंतेवाड़ा जवानों के संयुक्त बलों द्वारा बीजापुर सुकमा जिले की सीमा पर बड़ा ऑपरेशन लॉन्च किया गया। सर्चिग पर निकले बीजापुर एसटीएफ के जवानों पर नक्सलियों ने आईईडी(IED )अटैक किया है जिसमें दो जवान शहीद हो गए हैं। जबकी इसी हमले में चार एसटीएफ जवान घायल हैं

मिली जानकारी के अनुसार, यह पूरा घटनाक्रम अगला लेख तड़के सुबह का है जब मोकूर और तर्रेम के जंगलों में जवा लेख ऑपरेशन पर निकले हुए थे।घने जंगल में ही नक्सलियों ने आईईडी प्लांट कर रखा था। ब्लास्ट होते ही आईईडी की जद में एसटीएफ के 6 जवान आ गए। कुछ देर में घायलों में दो जवान शहीद हो गए। वहीं घटना में घायल सभी जवानों की बीजापुर जिला अस्पताल में इलाज जारी है। जहां से सभी को एयरलिफ्ट कर रायपुर ले जाया जाएगा। एसपी जितेंद्र कुमार यादव ने बताया कि घायलों हालत खतरे से बाहर है।
खराब मौसम के चलते हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर पा रहा

 घटना में एसटीएफ के प्रधान आरक्षक भरत लाल साहू और आरक्षक सतेर सिंह का बलिदान हो गया। जबकि पुरषोत्तम नाग, कोमल यादव, सियाराम सोरी और संजय कुमार घायल हो गए, घायलों को बेहतर उपचार के लिए जिला अस्पताल बीजापुर लाया गया है, यहां उनका इलाज चल रहा है।घायलों की स्थिति को देखते हुए उन्हें रायपुर ले जाने की तैयारी की जा रही है, लेकिन खराब मौसम के चलते हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर पा रहा है, फिलहाल घटना के बाद से इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *