20 लाख रुपये के इनामी महिला समेत 4 नक्सलियों ने किया समर्पण, शासन की समर्पण नीति योजना से हुए प्रभावित

Spread the love

सुकमा :- छतीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. 20 लाख रुपये के इनामी 4 नक्सलियों ने समर्पण किया है. महिला नक्सली करीब 14 साल और पुरुष नक्सली करीब 14-15 सालों से नक्सली संगठन में सक्रिय था. सभी ने बड़ी-बड़ी नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है.
छत्तीसगढ़ शासन के द्वारा पदों के अनुरूप आत्मसमर्पित नक्सलियों पर सीवायपीसी पर 8, दो पर 5-5 और एक पर 2 लाख रुपये का इनाम घोषित था. छत्तीसगढ़ शासन की ‘छत्तीसगढ़ नक्सलवाद उन्मूलन एवं पुनर्वास नीति’ और ‘नियद नेल्ला नार’ योजना से प्रभावित होकर. साथ ही पुलिस के बढ़ते प्रभाव से आत्मसमर्पण किया है.

सुरक्षा जवानों को मिली सफलता

आत्मसमर्पित नक्सली कंपनी नंबर-10 प्लाटून ‘ए डिप्टी कमांडर /सेक्शन ‘ए’ डिप्टी कमांडर, प्लाटून नंबर-30 का पीपीसीएम, दक्षिण बस्तर डिवीजन टेक्निकल सदस्या/एसीएम एवं महाराष्ट्र (गढ़चिरौली डिवीजन अंतर्गत) भामरागढ़ एरिया कमेटी/ सीएनएम पार्टी सदस्य के पदों पर सक्रिय रहे हैं.

नक्सलियों से अपील- समर्पण नीति का फायदा लेकर समर्पण करें

एसपी किरण चौहान ने बताया कि शासन की समर्पण नीति से प्रभावित हो कर एक महिला समेत 4 नक्सलियों ने समर्पण किया है. शासन के द्वारा 20 लाख का इनाम घोषित था. वहीं, नक्सलियों से अपील करते है कि शासन की समर्पण नीति का फायदा लेकर समर्पण करें और मुख्य धारा में लौट आएं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *