राज्य नीति आयोग के ‘संवाद’ कार्यक्रम का मंत्री ओ.पी. चौधरी ने किया शुभारंभ, जानिए कब होगा @2047 विजन डॉक्यूमेंट जारी?

Spread the love

रायपुर :- छत्तीसगढ़ सरकार के द्वारा आज रायपुर के न्यू सर्किट हाउस में संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है, जिसमें आम लोग सरकार को बताएंगे कि भविष्य का छत्तीसगढ़ कैसा हो। इस सवाद में लोग अपने आइडिया सीधे CM विष्णुदेव साय और वित्त मंत्री ओपी चौधरी को बता सकेंगे।

आइडिया देने के लिए प्रदेशभर से युवा, किसान, महिलाएं और अलग-अलग फील्ड के प्रोफेशनल बुलाए गए हैं। सभी से मिले आइडिया को छत्तीसगढ़ नीति आयोग की टीम छत्तीसगढ़ विजन डाक्यूमेंट 2047 तैयार करने में इस्तेमाल करेगी। सबसे पहले छत्तीसगढ़ विजन/2047 की पृष्ठभूमि, परिकल्पना और विजन डाक्यूमेंट्स तैयार करने को लेकर एक प्रेजेंटेशन होगा।

इस संवाद कार्यक्रम में ‘युवा, कृषक, महिला व प्रबुद्धजन‘ परिचर्चा में भाग ले रहे है और विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ के संबंध में अपनी परिकल्पनाओं के संबंध में अपने विचार व्यक्त करेंगे। संवाद कार्यक्रम के समापन सत्र में दोपहर 3 बजे मुख्यमंत्री विष्णु देव साय कार्यक्रम में शामिल होकर ‘युवा, कृषक, महिला व प्रबुद्धजनों‘‘ से संवाद करेंगे।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य रखा है। इसमें छत्तीसगढ़ भी अपना रोल अदा कर रहा है। राज्य नीति आयोग राज्य स्थापना दिवस 1 नवम्बर 2024 को विजन डॉक्यूमेंट अमृतकाल छत्तीसगढ़ विजन@2047 जारी करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *