ढेबर-त्रिपाठी के बाद अब IAS अनिल टुटेजा को भी ले गई यूपी STF…आज होगी पेशी

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ के शराब घोटाले मामले में यूपी पुलिस ने आईएएस अनिल टुटेजा को प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया है। उन्हें कल मेरठ कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें यूपी पुलिस ने अनिल टुटेजा के प्रोडक्शन वारंट का आवेदन लगाया था, जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया है। नकली होलोग्राम मामले में अनिल टूटेजा के खिलाफ भी यूपी में केस दर्ज है। इससे पहले मामले में यूपी पुलिस ने अनवर ढेबर और पूर्व विशेष सचिव अरुणपति त्रिपाठी की गिरफ्तारी की गई है। वे दोनों फ़िलहाल जेल में बंद हैं।

सोमवार को होगी पेशी

बताया जाता है कि, यूपी एसटीएफ सोमवार को टुटेजा को मेरठ कोर्ट में पेश करेगी। उनके साथ अनवर ढेबर और एपी त्रिपाठी को भी पेश किया जाएगा। इससे पहले यूपी एसटीएफ ने दोनों आरोपियों को 3 दिन की रिमांड पूरी होने के बाद 1 जुलाई को मेरठ कोर्ट में पेश किया था। सुनवाई के बाद कोर्ट ने दोनों को 15 जुलाई तक जेल भेजा था। नकली होलोग्राम मामले में 15 जुलाई को तीनों आरोपियों को एक साथ कोर्ट में पेश करने की तैयारी है। जानकारों की मानें तो कोर्ट में सुनवाई के बाद टुटेजा को न्यायिक रिमांड पर भेजा जा सकता है। वहीं एपी और अनवर की भी ज्यूडिशियल रिमांड बढ़ सकती है।

तीनों से एक साथ होगी पूछताछ

बीते दिनों यूपी एसटीएफ ने अनवर ढेबर, एपी त्रिपाठी से पूछताछ की थी। जिसमें एपी त्रिपाठी ने कई महत्वपूर्ण खुलासे किए थे। अब यूपी एसटीएफ की टीम तीनों आरोपियों को पुलिस रिमांड में लेने की कोशिश करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *