एनकाउंटर में 40 लाख रुपए के 5 नक्सली ढेर, 2 घायल समेत 3 गिरफ्तार

Spread the love

जगदलपुर।  छत्तीसगढ़-महाराष्ट्र बॉर्डर पर नारायणपुर जिले के अबूझमाड़ में हुई मुठभेड़ में जवानों ने 40 लाख रुपए के 5 माओवादियों को ढेर किया है। इन सभी पर 8-8 लाख रुपए का इनाम घोषित था। वहीं मुठभेड़ स्थल से 2 घायल समेत 3 नक्सलियों को गिरफ्तार भी किया गया है।घायल नक्सलियों का अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। करीब 72 घंटे तक मुठभेड़ और सर्चिंग ऑपरेशन चला। संयुक्त ऑपरेशन को सफल बनाकर जवान गुरुवार को जिला मुख्यालय लौट आए हैं।पुलिस को सूचना मिली थी कि अबूझमाड़ में नक्सलियों के माड़ डिवीजन की सचिव रनिता उर्फ जयमती, CCM सोनू, CCM कोसा, अरुण, राधिका, अरब, सुखलाल समेत कंपनी नंबर-1 के नक्सली मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर नारायणपुर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, जगदलपुर से DRG, STF, BSF और ITBP के जवानों का संयुक्त ऑपरेशन लॉन्च किया था। 30 जून को जवानों को सर्च ऑपरेशन के लिए भेजा गया था।

जवानों ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। तब से लगातार अलग अलग टीमों के साथ मुठभेड़ होती रही। करीब 48 घंटे तक रुक- रुक कर गोलीबारी हुई। बड़े कैडर्स के कई नक्सली भाग निकले। जब फायरिंग रुकी तो जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया। अलग-अलग लोकेशन से कुल 5 नक्सलियों का शव बरामद किया गया है।

इसके अलावा 1 नग 303 राइफल, 2 नग 315 बोर राइफल, 02 नग मजल लोडिंग राइफल, 1 नग BGL लॉन्चर, BGL सेल 6 नग एवं भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ भी बरामद किया गया है।

लौटते वक्त किया गया ब्लास्ट

बताया जा रहा है कि जब जवान लौट रहे थे तो नक्सलियों ने एक के बाद एक 2 IED ब्लास्ट किए थे। साथ ही फायरिंग भी की गई। जवानों को एंबुश में फंसाने का प्रयास किया गया। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले। यहां जब सर्च ऑपरेशन चलाया गया तो 2 घायल समेत 3 नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें गोर्रा वड्डे, बुद्धू कुमड़ा और कोसा शामिल हैं।

Chhattisgarh Crimes

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *