Cg Breaking | पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोर्ट में किया सरेंडर, जानिए पूरा मामला

Spread the love

CG Breaking | Former Chief Minister Bhupesh Baghel surrenders in court, know the whole matter

रायपुर। कोरोना नियमों के उल्लंघन मामले में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। हालांकि सरेंडर करने के कुछ हीवक्त बाद उन्हें जमानत मिल गयी।

आपको बता दें कि साल 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के प्रचार प्रसार के दौरान कोरोना नियमों का उल्लंघन करने वाले छत्तीसगढ़ केपूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को समर्पण करने के बाद जमानत मिल गई है। मामले में पुलिस की तरफ से पूर्व मुख्यमंत्री के खिलाफचार्जशीट दाखिल की गई थी। कोर्ट ने उनको तलब किया था।

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक के चुनाव प्रचारमें नोएडा आए थे। भूपेश ने पंखुड़ी पाठक अन्य कांग्रेसियों के साथ प्रचार किया था। इसी बीच पुलिस की तरफ से महामारीअधिनियम के अंतर्गत केस दर्ज किया गया। मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कोर्ट में पेश नहीं हुए और ही उन्होंने जमानत कराई। पेश नहीं होनेके चलते कोर्ट ने भूपेश को तलब किया।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ पंखुड़ी पाठक, अनिल यादव न्यायालय पहुंचे।जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान अधिवक्तारजनीश ने कोर्ट में दलील दी कि भूपेश बघेल को राजनीति द्वेष में फंसाया गया है, उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है। उनकी वजह सेकोई बीमारी नहीं फैली है। इस तर्क पर कोर्ट ने जमानत अर्जी स्वीकार की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *