सावन सोमवारी पर बड़ा हादसा, सिद्धेश्वरनाथ मंदिर में भगदड़, 7 कांवड़ियों की मौत

Spread the love

बिहार : जहानाबाद जनपद में आज यानी सावन के चौथे सोमवार को भगवान शिव के जलाभिषेक के वक्त भगदड़ मचने से बड़ा हादसा हो गया। हादसे में सात श्रद्धालुओं की  मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 9 श्रद्धालु घायल बताएं जा रहे हैं। घायलों में कई श्रद्धालुओं की हालत नाजुक है।

जानकारी के मुताबिक यह हादसा जहानाबाद-मखदुमपुर के बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में हुआ हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस और आपदा राहत टीम ने मृतकों का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। वहीं घायलों को इलाज के लिए अलग अलग अस्पतालों में भर्ती कराया है।पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सभी श्रद्धालु सावन के चौथे सोमवार को भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए मंदिर में इकट्ठा हुए थे, अचानक भगदड़ मच गई। हालांकि अब तक साफ नहीं हो सका है कि मंदिर में भगदड़ कैसे मची। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। जहानाबाद के एसएचओ दिवाकर विश्वकर्मा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही खुद एसपी और डीएम ने मौका मुआयना किया है। उन्होंने बताया कि हादसे के कारणों की जांच कराई जा रही है।

बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में जल चढ़ाने वालों की भारी भीड़ हो गई

श्रद्धालु ने बताया कैसे हुआ दर्दनाक हादसा हादसे में घायल आनंद कुमार उर्फ विशाल ने बताया कि यह घटना रात में करीब एक बजे की है। बाबा सिद्धेश्वर नाथ मंदिर में जल चढ़ाने वालों की भारी भीड़ हो गई थी। श्रद्धालु पहले जल चढ़ाने के लिए धक्कामुक्की करने लगे देखते ही देखते यह धक्कामुक्की कब भगदड़ में बदल गई, पता ही नहीं चला। ऐसे हालात में जो लोग बाहर निकल गए, वो तो बच गए, लेकिन जो लोग अंदर फंसे रह गए, उनके ऊपर चढ़ कर पता नहीं कितने लोग निकल गए। जिससे श्रद्धालुओं की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *