मानसून सत्र का अंतिम दिन: आज खाद्य, महिला एवं बाल विकास विभाग के सवाल,सदन में पेश होंगे कई संकल्प

Spread the love

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का  अंतिम दिन है। आज सदन में पक्ष और विपक्ष दोनों की ओर से हंगामा देखने को मिल सकता है. सदस्यों ने आज 87 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव लगाया है. 14 विधायकों की ओर से निजी याचिकाएं प्रस्तुत होगी।

विधानसभा में गुरुवार को प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत की गई सोलर लाइट खरीदी में भ्रष्टाचार का मामला गूंजा। सत्ता पक्ष के ही विधायक ने यह मामला उठाते हुए दोषी अधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की। विभागीय मंत्री रामविचार नेताम ने इसकी जांच सदन की कमेटी से कराने की घोषणा करते हुए दोषी अधिकारियों पर कार्रवाई का भरोसा सदन को दिलाया

खाद्य, महिला एवं बाल विकास विभाग के सवाल पूछे जाएंगे

आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही खाद्य, महिला एवं बाल विकास विभाग के सवाल पूछे जाएंगे. सदन में मलेरिया और डायरिया के प्रकोप पर होगी चर्चा. भाजपा विधायक मोतीलाल साहू ध्यानाकर्षण के माध्यम से मुद्दा उठाएंगे. विधायक मोतीलाल के सवालों का स्वास्थ्य मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल जवाब देंगे. प्रतिपक्ष के सदस्य भी चर्चा में शामिल होंगे. इस दौरान सदन में शेष 87 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी पड़े हुए हैं, उनका भी जवाब दिया जाएगा. वहीं कई संकल्प भी आज सदन में प्रस्तुत किए जा सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *